बेटे ने मां-बाप और भाई को खत्म करने के लिए दी 65 लाख की सुपारी, ऐसे रची हत्या की साजिश

4 1 17
Read Time5 Minute, 17 Second

कर्नाटक के गडग-बेटागेरी में बीजेपी नेता प्रकाश बकाले के परिवार के 4 सदस्यों की हत्या की गुत्थी सुलझा ली गई है. पुलिस ने इस मामले में बीजेपी नेता के बड़े बेटे विनायक बकाले सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया है. उसने ही अपने पिता प्रकाश, मां सुनंदा और भाई कार्तिक को खत्म करने के लिए एक अपराधी को 65 लाख रुपए की सुपारी दी थी. बताया जा रहा है कि परिवार में संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था.

जानकारी के मुताबिक, चार लोगों की हत्या की ये सनसनीखेज वारदात 19 अप्रैल की है. विनायक बकाले ने अपने मां-बाप और भाई की हत्या की सुपारी फ़िरोज़ खाज़ी (29) नामक कॉन्ट्रैक्ट किलर की दी थी. इस दौरान ये भी समझौता हुआ था कि तीनों की हत्या के बाद घर से लूटा गया सारा माल फिरोज ले लेगा. तय साजिश के तहत फिरोज अपने गैंग के साथियों के साथ प्रकाश बकाले के घर में दाखिल हुआ था.

उसे बताया गया था कि घर में केवल तीन लोग ही मौजूद है. उसने उसी के हिसाब से पूरी साजिश रची थी. लेकिन कार्तिक की शादी तय होने की वजह से उसके कुछ रिश्तेदार और संपर्क के लोग भी घर में आए हुए थे. हमलावरों को देखते ही प्रकाश शोर मचाने लगे. उसे सुनकर लोग एकत्रित होने लगे. इससे घबड़ाए बदमाश अंधाधुंध गोलीबारी करते वहां से भाग निकले. इस वारदात में प्रकाश और सुनंदा तो अलग कमरे में होने की वजह से बच गए, लेकिन बेटा कार्तिक बदमाशों की गोलियों का शिकार हो गया. उसके साथ तीन अन्य लोग भी वारदात में मारे गए.

Advertisement

पुलिस के मुताबिक, गडग के दशहरा ओनी में हुई इस गोलीबारी में कार्तिक (27), परशुराम हादिमानी (55), लक्ष्मी हादिमानी (45) और आकांक्षा हादिमानी (16) की हत्या कर दी गई. प्रकाश बकाले और सुनंदा बकाले बाल-बाल बच गए. कार्तिक बीजेपी नेता प्रकाश बकाले की दूसरी पत्नी सुनंदा बकाले का बेटा था. वो गडग-बेटागेरी सिटी नगर परिषद का उपाध्यक्ष भी था. उसका अपने सौतेले भाई विनायक से संपत्ति विवाद चल रहा था.

इस वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि घर में आभूषण, कीमती सामान और नकदी सुरक्षित हैं. इसके बाद पुलिस को संदेह हुआ कि इस वरदात के पीछे का मकसद डकैती नहीं बल्कि कुछ और था. इसके बाद पूरे मामले की विस्तृत जांच की गई. इस दौरान पुलिस को संपत्ति विवाद के बारे में पता चला.

पुलिस ने जब विनायक बकाले से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने पूरे मामले का खुलासा कर दिया. पुलिस महानिरीक्षक विकास कुमार ने बताया कि विनायक प्रकाश बकाले (35), फ़िरोज़ खाज़ी (29), जिशान खाज़ी (24), साहिल अशफाक खाजी (19), सोहेल अशफाक खाजी (19), सुल्तान जिलानी शेख (23), महेश जगन्नाथ सालुंके (21) और वहीद लियाकत बेपारी (21) को महाराष्ट्र के सांगली के मिराज और गडग से गिरफ्तार किया गया है.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Rajasthan News: जयपुर के दो ज्वेलर्स के 709 करोड़ के अघोषित लेनदेन का खुलासा, आयकर विभाग की टीम ने मारा छापा

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता,जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में दो ज्वेलर्स समूह के सभी ठिकानों आयकर विभाग की छह दिन तक चली छापेमारी में कुल 709 करोड़ रूपए की अघोषित लेनदेन का खुलासा हुआ है। आयकर विभाग की टीमों ने शनिवार देर शाम तक दोनों समूह

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now